स्कूलों में दी गई छुट्टी, छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भूकंप के झटके, देखे Video

रायपुर : मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में आज शुक्रवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए है। रिक्टर स्केल पर भूकंप के झटकों की तीव्रता 4.0 थी। वहीं बताया जा रहा है कि भूकंप सुबह 10:31 बजे आया था। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, भूकंप का केंद्र ग्वालियर से 28 किलोमीटर दूर जमीन से 10 किलोमीटर अंदर था। वहीं छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर सहित आसपास के इलाकों में सुबह 10:39 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए।

मिली जानकारी के मुताबिक स्कूलों में छुट्टी दे दी गई है। केंद्र सूरजपुर के भटगांव से 11 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है। और इससे पहले मंगलवार की रात भारत के कई राज्यों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। और रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.6 थी।

आपको बता दे की भूकंप का असर दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, हिमाचल, पंजाब, मध्यप्रदेश और उत्तराखंड सहित पूरे उत्तर भारत (North India) में था। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान का हिंदू कुश क्षेत्र था। इन झटकों के बाद लोग दहशत में आ गए थे। वहीं सभी लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल गए थे। गनीमत रही की अब तक देश से किसी भी तरह के जानहानि नहीं होने की खबर सामने आई है।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।