कुछ घंटों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

रायपुर : मौसम विभाग ने आज आने वाले 4 घंटे के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ के 11 जिलों में अगले 4 घंटे के दौरान तेज अंधड़ और गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के कांकेर, नारायणपुर, धमतरी, बालोद, महासमुंद, दुर्ग, रायपुर, गरियाबंद, बीजापुर, बस्तर और कोंडागांव जिले में अगले 4 घंटे के दौरान तेज अंधड़ और गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।



मौसम विज्ञान केंद्र लालपुर के वैज्ञानिकों के मुताबिक एक द्रोणिका छत्तीसगढ़ के मध्य भाग से दक्षिण तमिलनाडु तक 0.9 किमी ऊंचाई पर बनी हुई है। दूसरी ओर उत्तर-पूर्व बंग्लादेश से उत्तरी ओडिशा तक 0.9 किमी की ऊंचाई तक है। दोनों ही छत्तीसगढ़ से गुजर रही है इसलिए छत्तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से काफी नमी आ रही है। आने वाले 48 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश होगी।



कृषि विशेषज्ञों (agricultural experts) के मुताबिक बेमौसम बारिश की वजह से रबी की फसल, गेहूं व चना को काफी नुकसान हो रहा है। दोनों ही फसलों को काटने का समय आ गया है। और अगर ये खेत में कटकर छोड़े गए हैं, तो भी नुकसान है। बारिश से खेतों में पानी भरने का खतरा है, ऐसे में सब्जी को नुकसान हो सकता है।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।