सरकारी कर्मचारियों ने दिवाली से पहले की DA और एरियर्स देने की मांग, जानिए पूरा मामला

गुरुदेव, रायपुर : छत्तीसगढ़ राज्य में कर्मचारी अधिकारी  फेडरेशन ने पत्र लिखकर कर्मचारियों को डीए (Da) और बकाया राशि (एरियर्स) देने की मांग की है। जिसके लिए फेडरेशन ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। आपको बता दें कि, इस पत्र में दीपावली त्यौहार का जिक्र किया और कहा है कि आगामी महापर्व से पहले कर्मचारियों-अधिकारियों  के साथ पेंशनर्स को 4 फीसदी महंगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के एरियर्स की अंतिम किश्त का भुगतान किया जाए।

छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने अपने पत्र में लिखा कि दीपावली राष्ट्रीय त्यौहार होने के कारण उक्त पर्व को उत्साह पूर्वक मनाने के लिए अन्य माह की भांति कर्मचारियों को अतिरिक्त आर्थिक व्यय का सामना करना पड़ता है। यह पर्व नवंबर माह के मध्य सप्ताह में होने के कारण कर्मचारियों एवं पेशनरों को दिवाली के पूर्व वेतन के अतिरिक्त राशि की आवश्यकता होगी, ताकि वे अपने इस राष्ट्रीय त्यौहार को उल्लास पूर्वक मना सकें।

कमल वर्मा ने अपने पत्र में लिखा कि छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन अनुरोध करता हैं कि दीपावली महापर्व के पूर्व प्रदेश के कर्मचारी अधिकारियों एवं पेंशनरों को केन्द्रीय कर्मचारियों की भांति शेष 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता एवं सातवें वेतनमान के एरियर्स की अंतिम किश्त निर्वाचन आयोग से अतिशीघ्र अनुमति लेकर भुगतान करने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने का कष्ट करेंगे। ताकि इस राष्ट्रीय त्यौहार को हर्षोउल्लास के साथ मनाया जा सकें।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।