कोंडागांव में कल नामांकन भरेंगे पूर्व मंत्री और पूर्व आईएएस

कोंडागांव : कोंडागांव में पूर्व मंत्री लता उसेंडी एवं पूर्व आईएएस नीलकंठ टेकाम कल नामांकन भरेंगे। बीजेपी के दोनों प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोंडागांव पहुंच रहे हैं. यहां वे परिवर्तन संकल्प महासभा में शामिल होंगे।



छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर को प्रथम चरण में कोंडागांव में चुनाव होना है. कोंडागांव सीट से पूर्व मंत्री लता उसेंडी को प्रत्याशी बनाया गया है वहीं केशकाल विधानसभा से पूर्व आईएएस नीलकंठ टेकाम को प्रत्याशी चयन किया गया है. जबकि कांग्रेस ने कोंडागांव से मोहन मरकाम व केशकाल से संतराम नेताम को दोबारा मैदान में उतारा है. लता उसेंडी व नीलकंठ टेकाम कल नामांकन दाखिल करेंगे।



बड़ी रैली के जरिए लता उसेंडी व नीलकंठ टेकाम नामांकन दाखिल करने कलेक्टर ऑफिस पहुंचेंगे. भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन रैली में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री अमित शाह कोंडागांव पहुंच रहे हैं। कोंडागांव में अमित शाह की रैली को देखते हुए सुरक्षा सख्त कर दी गई है पूरे कोंडागांव को छावनी में बदल दिया गया है जगह-जगह पर चेकिंग की जा रही है कोंडागांव एनसीसी ग्राउंड के पास सुरक्षा व्यवस्था टाइट की गई है।



लता उसेंडी पांचवीं बार चुनावी मैदान में है इससे पहले उन्हें दो बार जीत व दो बार हार का सामना करना पड़ा है. 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मोहन मरकाम ने लता उसेंडी को 1796 वोटो से हराया था. केशकाल विधानसभा से वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी से हरिशंकर नेताम चुनावी रण में लड़े थे पर इस बार बीजेपी ने पूर्व आईएएस नीलकंठ टेकाम को चुनावी मैदान में उतारा है. नीलकंठ टेकाम आईएस थे और वी आर एस लेकर पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं. जबकि उनके सामने कांग्रेस से लगातार दो बार विधायक रहे संतराम नेताम चुनाव लड़ रहे हैं।



भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष दीपेश अरोरा ने बताया कि कल होने वाले परिवर्तन संकल्प महासभा में 15 हजार से भी ज्यादा के कार्यकर्ताओं के शामिल होने की उम्मीद है. इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए हैं. हर कार्यकर्ता अमित शाह के कार्यक्रम में उन्हें देखना और सुनने के लिए ललायित है।



भाजपा जिला अध्यक्ष दीपेश अरोरा ने कहा कि बीते दिनों अमित शाह परिवर्तन संकल्प महासभा एवं रमन सिंह के नामांकन रैली में शामिल होने राजनांदगांव पहुंचे थे इस दौरान उन्होंने आमसभा को संबोधित भी किया था जिसके लिए कांग्रेस पार्टी ने उन पर भड़काऊ भाषण देने को लेकर शिकायत दर्ज करवाया है. इस पर उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस खुद के गिरेबान में झांक ले. भूपेश बघेल के पिता स्वयं लोगों के बीच में भड़काऊ भाषण देते रहते हैं पहले उन पर FIR करवा लें. भारतीय जनता पार्टी कभी भी किसी भी जनसभा में कोई भड़काऊ भाषण नहीं देता है।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।