रसेला में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का हुआ आयोजन : ग्रामीणों की समस्याओं एवं शिकायतों से सबंधित 70 आवेदन हुये प्राप्त, शिविर में बिन्द्रानवागढ़ विधायक जनक ध्रुव हुये शामिल

गरियाबंद । छुरा विकासखण्ड के सुदूर वनांचल ग्राम रसेला में आज जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में राजस्व, पंचायत, कृषि, क्रेडा, वन, स्वास्थ्य, पीएचई, महिला एवं बाल विकास, उद्योग, शिक्षा, आदिवासी विकास, विद्युत, श्रम, समाज कल्याण एवं अन्य विभागों द्वारा आमजनों से प्राप्त आवेदनों के निराकरण के लिये स्टॉल लगाये गये थे। शिविर में लोगों की समस्याओं एवं शिकायतों से संबंधित 70 आवेदन प्राप्त हुये। इनमें से 69 मांग से संबंधित एवं 01 आवेदन शिकायती प्राप्त हुआ। शिविर में अधिकांश आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किया गया। लंबी प्रक्रियाओं वाले एवं उच्च कार्यालयों के मार्गदर्शन से संबंधित आवेदनों के निराकरण के बारे में आवेदकों को अवगत कराया गया। जिला अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों के जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी शिविर में मौजूद लोगों को भी दी। जिला स्तरीय शिविर में बिन्द्रानवागढ़ क्षेत्र के विधायक जनक ध्रुव शामिल हुये। शिविर में विधायक जनक ध्रुव सहित मौजूद अतिथियों ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टॉलों का अवलोकन किया। साथ ही हितग्राहियों को मौके पर ही लाभान्वित किया गया। शिविर में 8 किसानों को मत्स्य विभाग की ओर से मछली जाल एवं आईस बाक्स का वितरण किया गया। कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा 5 बच्चों को अन्नप्राशन करवाया, साथ ही 4 गर्भवती महिलाओं को गोद भराई की रश्म के तहत पोषण आहार किट भी प्रदान किया गया ,साथ ही कृषि विभाग द्वारा 2-2 किसानों को पावर स्प्रेयर, सूक्ष्म पोषक तत्व एवं मृदा स्वास्थ्य कार्ड एवं 4 किसानों को पीएम किसान पंजीयन प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। इस मौके पर जनपद अध्यक्ष तोकेश्वरी मांझी, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती केसरी धु्रव, जनपद सदस्य तुकाराम कंवर, नीलकंठ ठाकुर, वरिष्ठ नागरिक राजेश साहू, स्थानीय जनप्रतिनिधि, एडीएम अरविंद पाण्डेय, एसडीएम विशाल महाराणा, विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी गण सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

जनसमस्या निवारण शिविर में मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए विधायक जनक ध्रुव ने कहा कि ग्रामीणों की विभिन्न समस्याओं का एक ही स्थान पर त्वरित निराकरण के लिये शिविर का आयोजन किया गया है। सभी विभागों के स्टॉलों में लोगों के समस्याओं से संबंधित आवेदन लिये गये। साथ ही उनका निराकरण भी किया जा रहा है। विधायक ध्रुव ने सभी विभागों के अधिकारियों को तत्परता एवं गंभीरतापूर्वक ग्रामीणों के आवेदनों का निराकरण करने के निर्देश दिये।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा निशुल्क जांच व दवा वितरण

शिविर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा ग्रामीणों का निःशुल्क बीपी, शुगर सहित स्वास्थ्य संबंधी अन्य प्रकार की जांच कर निःशुल्क दवाई वितरण किया। साथ ही ग्रामीणों को स्वास्थ्य के बारे में जागरूक रहने एवं आवश्यकतानुसार निःशुल्क ईलाज प्राप्त करने का भी संदेश दिया।

"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्ट
"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" के लिए किरीट ठक्कर की रिपोर्टhttps://chhattisgarh-24-news.com
किरीट ठक्कर "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़" संवाददाता

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।