कांग्रेस वोटर कर रहे हैं बीजेपी में प्रवेश – चवनलाल बघेल

गरियाबंद/देवभोग : कांग्रेस को वोट देने वाले अजा समाज बडी संख्या मे ले रहे भाजपा में प्रवेश बदल सकती हैं समीकरण फिर बिन्द्रानवागढ मे कमल खिलाने देवभोग क्षेत्र में लगातार भाजपा प्रदेश नेता चवन लाल बघेल प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अनुसूचित जाति मोर्चा छतीसगढ के नेतृत्व में 15 लोगों ने भारतीय जनता पार्टी के कार्य-शैली से प्रभावित होकर कांग्रेसी कर रहे है भाजपा में प्रवेश ।

कांग्रेसीओं के लिए बिन्द्रानवागढ़ विधान सभा क्षेत्र के वोट मे कटौती बढ़ सकती है चिंता । बड़ा कारण आया सामने – प्रवेशकर्ताओं ने कहा – चवन बघेल जी के कुशल नेतृत्व एवं कार्य शैली जन सम्पर्क से प्रभावित होकर कर रहे भाजपा में प्रवेश जहाँ दुसरी ओर
क्षेत्रीय कांग्रेसी कट्टर कांग्रेसीओं होने के बावजूद नहीं मिलता है सहयोग इस कारण भाजपा में प्रवेश करना ही उचित समझ कर भाजपा के रीति – नीति के प्रति , जताने लगे हैं , भरोसा ।

चवन लाल बघेल के द्वारा क्षेत्र के ग्रामीणों से सम्पर्क साध कर भाजपा के विचार धारा एवं लोकप्रिय मुख्यमंत्री रमन सिंह (चाउर वाले बाबा ) एवं केंद्र सरकार का योजनाओ का सकारात्मक लाभ और सामाजिक – समस्याओं का समाधान करने के बाद क्षेत्रवासी प्रभावित होते दिख रहे हैं जिसका लाभ मूल रूप से भारतीय जनता पार्टी बिंद्रानवागढ़ विधान सभा क्षेत्र को मिलते हुए दिख रहा है क्योकि बिंद्रानवागढ़ विधान सभा क्षेत्र भाजपा का गढ़ से प्रचलित है लगातार पूर्व में तीन बार विधान सभा चुनाव जीतकर क्षेत्र में भाजपा का दबदबा कायम रखने में सफलता हासिल कर चुका है ।

छत्तीसगढ़ में बिंद्रानवागढ़ एक कट्टर भाजपाई गढ़ के नाम से प्रसिद्ध है । एसे स्थिति में कांग्रेसीओं का भाजपा में प्रवेश करना कांग्रेस पार्टी के लिए बडी चिंता जनक है । यदि इस तरह से नेताओं की कार्य-शैली व निस्क्रीयता से नाराज होते कांग्रेस कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी में प्रवेश कर रहे जब चवन बघेल जी से पुछा गया कि कट्टर कहे जाने वाले भी आपसे प्रभावित कैसे हो जाते हैं ? बघेल जी का कहना है मै अपना राजनीति गुरु माननीय चन्दु लाल साहू जी को मानता हूं जमीन से जुड़े होने के कारण आये दिन किसी ना किसी गाँव मै भेंट मुलाकात जन सम्पर्क ही प्रमुख कारण है जिससे भाजपा की कार्य-शैली लोगो तक पहुंचने मे आसानी होती हैं ।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।