सीएम भूपेश पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता ने हरियाणा के गृहमंत्री को बताया पागल

रायपुर : हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर अमर्यादित टिप्पणी की थी. जिसे लेकर छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड के डायरेक्टर विनोद तिवारी ने विज को पागल घोषित करते हुए उनके लिए अंबाला से आगरा तक का रेल टिकट स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजा है।

कांग्रेस नेता विनोद तिवारी ने कहा कि जिस तरह की अपमानजनक टिप्पणी हरियाणा के गृहमंत्री ने सीएम भूपेश के लिए की है, ऐसे शब्दों का इस्तेमाल एक पागल व्यक्ति ही कर सकता है, ना की एक वरिष्ठ मंत्री। इसलिए आज अनिल विज की विधानसभा अंबाला केंट से आगरा तक की रेल टिकट भेजा है और उन्हें पागल खाने में भर्ती होने की सलाह दी है।

कांग्रेस नेता ने अनिल विज को स्वास्थ्य लाभ के बाद छत्तीसगढ़ आकर यहां की जनता से मिलकर सरकार की योजनाओं को देखने-सुनने के लिए आमंत्रित किया है। जिससे उन्हें पता चले कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनहित में कितनी योजना चलाकर उसका लाभ आम जनता तक पहुंचाया है।

राम और गाय पर राजनीति करती है भाजपा – विनोद

विनोद तिवारी ने कहा कि भाजपा वाले भगवान श्री राम, गाय, भगवा के सहारे राजनीति करते आए हैं। लेकिन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भगवान श्रीराम और गाय के नाम पर राजनीति नहीं बल्कि सेवा करते हैं। जैसे छत्तीसगढ़ में 138 करोड़ की लागत से रामगमन पथ विकसित किया जा रहा है। 10 स्थानों पर 25 फुट की श्रीराम जी की मूर्ति लगाई जा रही है। साथ ही 15 करोड़ की लागत से रायपुर के चंदखुरी में कौशल्या माता का मंदिर बनाया गया है।

गायों के लिए अब तक 8408 ग्राम पंचायतों में गौठान बनाए गए हैं।  गौ-पालकों से 2 रुपया प्रति किलो की दर से गाय का गोबर खरीदा जा रहा है। अब तक लगभग 2 अरब का गोबर ख़रीदा जा चुका है।  गाय का मूत्र भी 4 रुपया लीटर में खरीदा जा रहा है। ये है असली गौ सेवा साथ ही गौ-पालकों को लाभ भी हो रहा है।

भाजपा शासनकाल में आत्महत्या को मजबूर थे किसान

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने 15 साल छत्तीसगढ़ में राज किया, पर ना कभी रामगमन पथ की सुध ली ना ही गायों के लिए कुछ किया। बल्कि श्री राम जी और गाय के नाम पर राजनीति कर वोट जरुर मांगा था। वो भी छत्तीसगढ़ की जनता ने नहीं दिया। क्योंकि जनता इन्हें भली भांती पहचान चुकी है कि ये लोग चुनाव में श्रीराम, गाय और भगवा का इस्तेमाल करते हैं।

भाजपा शासनकाल में किसान आत्महत्या को मजबूर थे। हजारों की संख्या में किसानों ने आत्महत्या की। वहीं पर आज कांग्रेस शासनकाल में किसान खुशहाल है। क्योंकि सीएम भूपेश ने किसानों को फसल का उचित दाम दिया। जिससे किसान खुशहाल हैं।

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।