इंटरस्टेट गैंग का भांडाफोड़, शादी डॉट कॉम पर झांसा देकर 20 लाख की ठगी, 2 महिला समेत 3 गिरफ्तार

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ राज्य के बिलासपुर जिले में शादी डॉट कॉम पर झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह (interstate gang) का पर्दाफाश हुआ है। 2 महिला सहित गैंग के 3 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन लोगों ने शादी करने और बिलासपुर में अस्पताल खोलने के नाम पर महिला से 20 लाख रुपए की ठगी की थी।

आरोपियों के खातों से 30 लाख रुपए होल्ड कराए गए हैं। वहीं, रेंज सायबर थाना और सायबर सेल बिलासपुर की टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर तीनों आरोपियों को पकड़ा है। जानकारी के अनुसार, सकरी थाना क्षेत्र अंतर्गत अमेरी निवासी कविता विश्वकर्मा ठगी की शिकार हुई थी। कविता विश्वकर्मा ने सकरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसने विवाह डॉट कॉम वेबसाइट पर अपना फोन नंबर दे रखा था। और उसके मोबाइल फोन नंबर पर पहले 1 मैसेज आया। इसके बाद फिर मैसेज करने वाले ने बातचीत कर जान पहचान बढ़ाई।

मिली जानकारी के मुताबिक, उसने बिलासपुर में अस्पताल खोलने का झांसा देकर 9 अगस्त से 26 अगस्त के बीच 20 लाख 18 हजार 555 रुपए अपने विभिन्न खातों में ट्रांसफर करा लिये। और इस बीच फोन करने वाले एक व्यक्ति ने अपने आपको कस्टम अधिकारी बताकर भी धमकाया। जब कविता को पता चला की उसके साथ धोखाधड़ी हुआ है तो वह पुलिस के पास पहुंची। और शिकायत की जांच शुरू करते हुए साइबर पुलिस ने संबंधित बैंक खातों की जानकारी जुटाई। आरोपियों का पता राजधानी दिल्ली पाया गया। जिसके बाद पुलिस की टीम तैयार कर देश की राजधानी दिल्ली रवाना की गई।

पुलिस ने 2 महिलाओं सहित 3 लोगों को हिरासत में लिया। वहीं, इस मामले में रवि सिंह गौतम, हरप्रीत कौर और सिमरन राय शामिल थे। साइबर पुलिस (बिलासपुर) ने आरोपियों से 10 हजार रुपए नकद रकम, 1 लैपटॉप, 5 मोबाइल, 6 एक्टिव सिम, 5 बैंक खातों के पासबुक और 5 एटीएम कार्ड जब्त किए हैं। और इन बैंक खातों में जमा 30 लाख रुपए होल्ड कराए गए हैं। दोनों महिला आरोपियों को उच्चतम न्यायालय (Supreme court) के आदेश का पालन करते हुए हिरासत से छोड़ दिया है।

Chhattisgarh24News.Com के व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करना न भूलें 👇

 https://whatsapp.com/channel/0029Va4mCdjL7UVLuM2mkj0Q 
ताज़ा खबरे

Video News

NEWS

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।