डीजे बना दूल्हे की मौत का कारन, परिवार सदमे में

शादी में नहीं बजा ‘डीजे’ तो दूल्हे ने लगा ली ‘फांसी’ घर के चिराग की मौत से सदमे में है परिवार , गांव में बना मातम का माहौल

बांसवाड़ा. राजस्थान के बांसवाड़ा से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक युवक ने इसलिए आत्महत्या कर ली क्योंकि उसकी शादी में डीजे नहीं बजने दिया गया. बताया जा रहा है कि युवक ने शादी के कुछ घंटे पहले ही फांसी लगाकर मौत को गले लगाया था. मृतक युवक के घर में नोतरा कार्यक्रम का आयोजन चल रहा था. इस दौरान वह पूरी रात परिवार के साथ था. सुबह के समय युवक घर से निकला लेकिन फिर वापस नहीं लौटा. शादी वाली घर से अचानक दूल्हा के गायब होने से पूरे घर में हड़कंप मच गया. सभी ने जब दूल्हे की तलाशी शुरू की तब परिवार को उसका शव एक पेड़ पर लटका हुआ मिला।



पेड़ से लटका मिला दूल्हे का शव

मामला सामने आने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. युवक के आत्महत्या के पीछे शादी में डीजे नहीं बजाने देने की बात कही जा रही है. हालांकि पुलिस ने ऐसी किसी बात से इनकार कर दिया है. पूरा मामला आंबापुरा थाना क्षेत्र के दावड़ीमाल इलाके का बताया जा रहा है. 21 वर्षीय लाल सिंह उर्फ विनोद की बारात शुक्रवार को कुशलगढ़ के सारेल गांव में जानी थी. इससे पहले शादी में होने वाले खर्चों की पूर्ति के लिए नोतरे का आयोजन हुआ था.इस समारोह में युवक पूरी रात परिवार के साथ था. इसके बाद सुबह जब वह घर से निकला तो वापस नहीं लौटा. बाद में लाल सिंह का शव पेड़ से लटका मिला. घटना की सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंच कर पुलिस ने शव को पैदा से उतरवाया।



आत्महत्या के कारणों का नहीं हुआ खुलासा 

पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सुपुर्द किया. इस घटना पर एएसआई (ASI) रमेशचंद्र मीणा ने बताया कि फिलहाल आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है. पुलिस ने डीजे नहीं बजने से नाराजगी वाली बात को खारिज किया है. मीणा ने बताया कि लाल सिंह परिवार को इकलौता लड़का था. उसकी एक बड़ी बहन थी, जिसका विवाह हो चुका है. पिता की भी करीब 10 साल पहले मृत्यु हो चुकी है।



घर के चिराग की मौत से सदमे में है परिवार

पुलिस के मुताबिक. लालसिंह का सामाजिक रीति-रिवाज से शादी हो रहा था. उसकी किसी बात की नाराजगी को लेकर भी परिवार जानकारी नहीं दे पा रहा है. लाल सिंह ने नोतरा कार्यक्रम के दौरान सिर पर गमछा बांध रखा था. आत्महत्या से पहले उसने गमछे को आधा फाड़कर एक हिस्सा पेड़ पर बांधा, जबकि दूसरा हिस्सा गले में बांधा था. उसने सर्दी से बचने के लिए जो शॉल ओढ़ रखी थी. वह भी पेड़ की डाल पर रखी हुई मिली. घर के चिराग की मौत से परिवार सदमे में है. वहीं गांव में मातम का माहौल बना हुआ है।

Advertisement

 
ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।