Site icon Chhattisgarh 24 News : Daily Hindi News, Chhattisgarh & India News

पूर्व विधायक ने कहां दारू सतयुग से पीते आ रहे हैं..लोग

रायपुर : छत्तीसगढ़ में शराब को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम के बाद मरवाही के पूर्व विधायक और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पहलवान सिंह मरावी का भी विवादित बयान सामने आ रहा है। उन्होंने कहा शराब आज से ही नहीं बल्कि सतयुग से लोग पीते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके 10 नाम हैं। अलग-अलग जगहों पर इसे अलग-अलग नामों से पहचाना जाता है।

कांग्रेस नेता पहलवान सिंह मरावी ने मंत्री प्रेमसाय सिंह के बयान पर समर्थन करते हुए कहा देवताओं के राजा इंद्र सोमरस पीते थे, वो भी तो दारू ही था। ताड़ी भी दारू है और सल्फी भी दारू है। उन्होंने कहा कि एक आदिवासी मंत्री जी ने कहा कि दारू को डायल्यूट करके पीयो, उसमें पानी मिलाकर पीयो, तो उसमें कुछ गलत नहीं है, क्योंकि ये थोड़ा तेज होता है। चूंकि आदिवासी लोग सीधे कच्ची महुआ पी लेते हैं, तो इसलिए उन्होंने ऐसा कहा। उन्होंने कहा कि जब देवराज इंद्र सोमरस पी सकते हैं, तो फिर हमारी क्या बिसात है।

पहलवान सिंह मरावी ने कहा दारू कभी भी बंद नहीं होगी। चाहे कोई विधायक-मंत्री वादा कर ले, बाद में वो मुकर जाएंगे। शराब का चाहे कितना भी विरोध हो, ये चलती रहेगी। चार युग चौहत्तर चौघड़ी से लोग शराब पीते आ रहे हैं और पीते रहेंगे। उन्होंने कहा कि देश की अधिकांश आबादी शराब चख चुकी है।

Exit mobile version