Site icon Chhattisgarh 24 News : Daily Hindi News, Chhattisgarh & India News

MMAC : छात्रावास अधीक्षक भर्ती परीक्षा हेतु दिया गया प्रशिक्षण

Preparation for Hostel Superintendent Recruitment Exam

मोहला : व्यापम द्वारा आयोजित होने वाली छात्रावास अधीक्षक भर्ती परीक्षा की तैयारी मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी जिले में प्रारंभ हो चुकी है। जिले के सभी 19 केन्द्रों के केंद्राध्यक्षों एवं पर्यवेक्षकों को कलेक्टर श्री एस. जयवर्धन की अध्यक्षता में 30 अगस्त 2024 को गहन प्रशिक्षण प्रदान किया गया। कलेक्टर श्री एस. जयवर्धन द्वारा प्रशिक्षण के दौरान सभी अधिकारी कर्मचारियों को परीक्षा में बिना कोई त्रुटि एवं पूरी दक्षता से कार्य करने हेतु तथा परीक्षार्थियों को आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने निर्देशित किया गया।

इस परीक्षा में जिले के 19 केन्द्रों में कुल 5502 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। परीक्षा में परीक्षार्थियों को बिना मूल पहचान पत्र एवं प्रवेश पत्र के परीक्षा कक्ष में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा समय 12:00 बजे से 2:15 तक है। 12:15 बजे के बाद किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष मे प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सभी परीक्षार्थी अपने परीक्षा केन्द्रों का पूर्व से ही निरीक्षण कर लें ताकि परीक्षा के दिन कोई असुविधा न हो। साथ ही जिले के मानपुर-औंधी क्षेत्र के परीक्षार्थी खड़गांव परीक्षा केन्द्र जाने के लिए परिवर्तित मार्ग का उपयोग कर खड़गांव परीक्षा केन्द्र जा सकते है।

प्रशिक्षण में व्यापम के जिला नोडल अधिकारी श्री अविनाश ठाकुर, जिला समन्वयक श्री पुरुषोत्तम लाल साहू, मास्टर ट्रेनर श्री सईद कुरैशी तथा श्री भूपेंद्र मिश्रा ने केंद्राध्यक्ष, पर्यवेक्षक, वीक्षक एवं उड़नदस्ता के दायित्व को बहुत ही विस्तार से बताया। परीक्षा में विशेष निगरानी रखने के लिए उड़नदस्ता दल के प्रमुख जिले के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व डॉ. हेमेंद्र भुआर्य एवं श्री अमित नाथ योगी उपस्थित रहे।

Exit mobile version