Site icon Chhattisgarh 24 News : Daily Hindi News, Chhattisgarh & India News

School Holiday December 2022 : दिसंबर महीने में कितने दिन की छुट्टियां ? जानिए

School Holidays in December Month : 2022 साल के आखिरी महीने यानी दिसंबर की शुरुआत हो गए है। इस महीने की छुट्टियों की बात करें तो विंटर ब्रेक के अलावा दिसंबर महीने में खास छुट्टियां नहीं हैं। मोटे तौर पर पब्लिक हॉलिडे के नाम पर केवल 25 दिसंबर यानी क्रिसमस की छुट्टी होगी।

इस महीने की क्रिसमस की छुट्टी भी बेकार चली गई है क्योंकि क्रिसमस रविवार के दिन पड़ रहा है। तो इस महीने बच्चों को केवल विंटर ब्रेक का सहारा है जिसका समय हर स्कूल में अलग-अलग होता है।

कुल छुट्टियां – 4

  1. 04 दिसंबर – रविवार
  2. 11 दिसंबर – रविवार
  3. 18 दिसंबर – रविवार
  4. 25 दिसंबर – रविवार और क्रिसमस

विंटर ब्रेक का सहारा
दिसंबर महीने में बच्चों को कुल मिलाकर विंटर ब्रेक का सहारा है। उन्हें एक छुट्टी जो क्रिसमस की मिलनी थी वो भी नहीं मिलेगी क्योंकि क्रिसमस रविवार (संडे) के दिन पड़ रहा है। और विंटर ब्रेक की टाइमिंग हर स्कूल में अलग-अलग होती है। और कहीं ये छुट्टियां क्रिसमस के दिन से ही शुरू हो जाती हैं तो कहीं 31 दिसंबर से। जिनके बारे में स्कूल से कंफर्म किया जा सकता है।

छुट्टियां सर्दियों के कारण बढ़ जाती हैं

जिस बारे में अभी से कयास लगाना थोड़ा जल्दी होगा लेकिन कई बार दिसंबर खत्म होने के बाद नये साल में सर्दी अपने चरम पर होती है। ऐसे में स्कूल तय समय पर नहीं खुल पाते और बढ़ती हुई ठंड के कारण छुट्टियां बढ़ा दी जाती हैं। हालांकि इस बार ऐसा होगा कि नहीं ये तो समय आने पर ही पता चलेगा।

Exit mobile version