Site icon Chhattisgarh 24 News : Daily Hindi News, Chhattisgarh & India News

समाज को नई दिशा में लिजाने चलाया मासिक स्वच्छ्ता जागरूकता अभियान

“छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़” के लिए विनोद कुमार टेमबूकर की रिपोर्ट

राजनांदगांव : समाज को नई दिशा में लिजाने और शर्म और झिझक को दूर करने समाजसेवियों की टीम एवं कन्यादान फाउंडेशन लगातार अलग अलग जगहों में जाकर मासिक धर्म सबन्धित जानकारियों से जागरूक कर रही है। इसी के अंतर्गत दिनांक 05/07/2022 को राजनांदगांव के भानपुरी के उच्चतर माध्यमिक शाला में महिला स्टाफ के साथ साथ स्कूल की सभी छात्राओ को मासिक स्वच्छ्ता सम्बंधित जागरूक किया गया।

बताया गया की मासिकधर्म के समय कपड़ा उपयोग करने से या उचित सेनिटरी नेपकिन उपयोग न करने से कैंसर, बच्चादानी परेशानी, बांझपन जैसी बड़ी बड़ी बिमारियों का सामना करना पड़ता है जिसके इलाज लाखो रूपये देने पड जाते है। उससे बचने के लिए कन्यादान फाउंडेशन जागरूकता पहल के साथ साथ जो उनके स्वास्थ्य और पर्यावरण के लिए लाभदायक हो और अच्छी क्वालिटी की सेनिटरी नेपकिन उपलब्ध भी करा रही है बहुत ही कम दामो में।

सेनिटरी नेपकिन उपयोग करने के बाद यूज़र को दिक्कत होता है की डिस्पोस कंहा करें इसीलिए कन्यादान फाउंडेशन जो पर्यावरण को सुरक्षित रखे वह सेनिटरी पैड उपलब्ध करा रह है। स्कूल के सभी बच्चों ने सेनिटरी नेपकिन का डेमो देखा और सबको पसंद भी आया और सभी शिक्षको का भी बहुत ही पसंद आया। इस कार्यक्रम में संस्था के प्राचार्य, एवं शिक्षक शीतल दास वैष्णव मैडम के साथ पुरे स्कूल स्टाफ का भरपूर सहयोग मिला। कार्यक्रम में फाउंडेशन की जिला महिला संघ अध्यक्ष कांति मौर्य युवा पैडमैन योगेन्द्र बंधे एवं विनोद टेम्बुकर उपस्तिथ रहे।

Exit mobile version