Site icon Chhattisgarh 24 News : Daily Hindi News, Chhattisgarh & India News

नवजात शिशु का मर्डर, मां ही निकली हत्यारा, पुलिस ने किया खुलासा

नवजात शिशु का मर्डर, मां ही निकली हत्यारा, पुलिस ने किया खुलासा

धमतरी : नवजात शिशु की मर्डर करने के मामले में मां ही निकल गई आरोपी। नवजात शिशु को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा घर से उठाकर ले जाकर गांव के डोगिया तालाब के पानी में फेंकने से पानी में डूबने से बच्चे की मृत्यु होने की जानकारी पर मर्ग इंटीमेंशन लेकर शव पंचनामा कार्यवाही किया गया। पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर द्वारा नवजात बच्चे के इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये थे।



इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेंभुरकर साहू के मार्गदर्शन में SDOP कुरूद कृष्ण कुमार पटेल के नेतृत्व में थाना प्रभारी कुरूद निरी.दीपा केंवट द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए मर्ग जांच के दौरान शव पंचनामा, घटना स्थल निरीक्षण, शव निरीक्षण, गवाहों व पंचानों का कथन, पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर नवजात शिशु को पानी में फेंक कर हत्या करना पाये जाने पर नवजात शिशु के परिजनों से कड़ाई से पूछताछ करने पर नवजात शिशु की मां दिनेश्वरी बंजारे द्वारा नवजात शिशु की हत्या करने के लिये तालाब के पानी में फेंकना स्वीकार किया।



पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टर द्वारा नवजात शिशु की मृत्यु पानी में डूबने से हत्यात्मक प्रकृति का होना लेख भी किया गया। जिसके बाद मर्ग क. 36/23 धारा 174 दप्रस0 की जांच पर आरोपी दिनेश्वरी बंजारे के विरूद्ध धारा 302 भादवि०पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। मेमारण्डम कथन में आरोपी दिनेश्वरी बंजारे द्वारा बताया गया कि शारीरिक कमजोरी के कारण दोबारा गर्भवती होने से बच्चे को जन्म नही देना चाहती थी परिवार वालो के दबाव में दूसरी संतान को जन्म देना एवं दोनो बालकों के पालन पोषण में परेशानी होने के कारण नवजात शिशु को हत्या करने के लिये तालाब पानी में फेंकना समक्ष गवाहन बताई है।



गिरफ्तार महिला – दिनेश्वरी बंजारे (23 वर्ष) पति हरीश कुमार बंजारे साकिन बगौद थाना कुरूद जिला धमतरी



Exit mobile version