Site icon Chhattisgarh 24 News : Daily Hindi News, Chhattisgarh & India News

7 सितम्बर तक भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भारत के अलग-अलग हिस्सों पर मानसून अभी थम नहीं रहा है। देश के कई राज्यों में अभी भी लगातार भारी बारिश के आसार है। आज लगातार बारिश हो रही है। हालांकि मुंबई में मेन लाइन और हार्बर लाइन की ट्रेन भी अभी सुचारू रूप से चल रही है, वेस्टर्न लाइन की ट्रेन भी समय पर चल रही है।

देश के कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट

छत्तीसगढ़ राज्य में 6 सितंबर को बारिश होने की संभावना बताई गई है। इसके अलावा बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के ऊपरी क्षेत्रों में आज, कल और 6 सितंबर को बारिश की चेतावनी जारी की गई है। ओडिशा में भी 5 और 6 सितंबर को बारिश का अलर्ट है।

7 सितंबर तक छत्तीसगढ़ में बारिश

मौसम विभाग (IMD) ने बताया की आने वाले 4 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों और मध्य भारत के हिस्सों में बारिश हो सकती है। IMD के मुताबिक, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में आज और कल अलग-अलग जगह भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने का अनुमान है। वहीं झारखंड में भी आज बारिश हो सकती है। इसके अलावा 5 और 6 सितंबर को ओडिशा, 4 से 7 सितंबर तक छत्तीसगढ़ और 6 तारीख तक अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में बारिश की संभावना है।

भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की चेतावनी जारी

मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर सहित देश के कई राज्यों में भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग (IMD) ने अगले 4 दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है।

अगले 2 दिनों में तेज बारिश

मौसम विभाग IMD ने बताया आज अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश होने के आसार हैं। वहीं हिमाचल प्रदेश में अगले 2 दिनों में तेज बारिश को लेकर कांगड़ा, मंडी समेत कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। IMD के डिप्टी डायरेक्टर ने यह जानकारी दी कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश हुई है।

दक्षिण भारत में बारिश के आसार

दक्षिण भारत के हिस्सों में आने वाले 4 दिन तक तमिलनाडु, पुदुचेरी और दक्षिण कर्नाटक के अंदरुनी इलाकों में अलग-अलग हिस्सों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं उत्तर कर्नाटक के इलाकों में आज और 6-7 सितंबर को, जबकि 5-6 सितंबर को तटीय आंध्र प्रदेश में बारिश का अनुमान है। आज जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है। साथ ही उत्तराखंड में भी आज और कल भारी बारिश की चेतावनी है।

Exit mobile version