Site icon Chhattisgarh 24 News : Daily Hindi News, Chhattisgarh & India News

राजधानी में महिला के गले से लाखों का चेन किया पार, जाने पूरा मामला

रायपुर : राजधानी से लूटपाट की बड़ी खबर सामने आयी है, बता दे की प्रार्थिया उषा चौधरी ने थाना डी.डी.नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि सुबह लगभग 06.00 बजे अपने घर से मॉर्निंग वॉक के लिए निकली थी, तभी करीबन 06.20 बजे रोहिणीपुरम तालाब के हनुमान मंदिर मोड़ के पास पहूंची थी।
इस दौरान मोटर सायकल में सवार एक अज्ञात व्यक्ति प्रार्थिया के पीछे से आकर प्रार्थिया के गले में पहने सोने के मंगल सूत्र को खींचकर चोरी कर मौके से फरार हो गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ थाना डी.डी. नगर में अपराध क्रमांक 511/22 धारा 356, 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।
वही उक्त घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर/अपराध अभिषेक माहेश्वरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम देव चरण पटेल, नगर पुलिस अधीक्षक आजाद चौक उदयन बेहार, उप पुलिस अधीक्षक अपराध दिनेश सिन्हा, प्रभारी एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना प्रभारी डी.डी.नगर को अज्ञात आरोपी की तलाशी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया।
बता दे की वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना डी.डी.नगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थिया सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ कर अज्ञात आरोपी का पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल व उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों को खंगालने के साथ ही अज्ञात आरोपी की पतासाजी के संबंध में मुखबीर भी लगाये गये।
वही सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों को खंगालने के दौरान अज्ञात अरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई तथा अज्ञात आरोपी की गिरफ्तार में लगी टीम के सदस्यों द्वारा आरोपी की पहचान बांसटाल डी.डी.नगर निवासी आकाश सिंह राजपूत जो पूर्व में भी थाना डी.डी.नगर से मारपीट व आर्म्स एक्ट के मामले में निरूद्ध रह चुका है, के रूप में की गई। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा आकाश सिंह राजपूत की पतासाजी कर पकड़ा गया।

 

मिले सबूतों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी आकाश सिंह राजपूत द्वारा आगामी त्यौहार के दौरान आर्थिक तंगी होने से योजना बनाकर रेकी कर उक्त स्नैचिंग की घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। पुलिस ने आरोपी आकाश सिंह राजपूत को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी की मंगलसूत्र तथा घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल जुमला कीमती लगभग 1,00,000/- रूपये जप्त कर आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की गई।

गिरफ्तार आरोपी – आकाश सिंह राजपूत उर्फ छोटू पिता रामायण सिंह { उम्र 21 साल } निवासी बांसटाल रायपुरा थाना डी.डी.नगर रायपुर।

Exit mobile version