Site icon Chhattisgarh 24 News : Daily Hindi News, Chhattisgarh & India News

बालोद की महिला बीजेपी नेता प्रतिभा चौधरी के पति संतोष गए जेल.. जाने क्यों..?

बालोद : जिले के बालोद थाने की टीम ने भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं पूर्व जिला पंचायत सदस्य संजारी बालोद से विधायक के सशक्त उम्मीदवार माने जाने वाली प्रतिभा चौधरी के पति संतोष चौधरी को ‘फर्जी और कूटरचित मार्कशीट के सहारे इंजीनियर बनने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा है. संतोष चौधरी पर फर्जी दस्तावेज के सहारे इंजीनियर द्वारा नगर पालिका क्षेत्र में संरचना इंजीनियर का कार्य किया गया है।

पढ़े बड़ी खबर : शिवसेना संकट में, ”विधायक सामने आकर कहें तो दे दूंगा इस्तीफा”-उद्धव ठाकरे

आरोपी सिविल डिप्लोमा का बनवाया था फर्जी एवं कूट रचित मार्कशीट :- आरोपी संतोष चौधरी बीते 5 साल से पुलिस को चकमा दे रहा था. संतोष ने मई-जून 1991 में मध्यप्रदेश बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजूकेशन भोपाल तृतीय वर्ष सिविल डिप्लोमा का फर्जी एवं कूट रचित मार्कशीट बनवाया था. मार्कशीट के सहारे आरोपी बालोद नगर पालिका क्षेत्र में सरंचना इंजीनियर का सर्टिफिकेट प्रस्तुत कर अनुबंध प्राप्त करने के बाद लोगों को नक्शा बनाकर देता था। आरोपी संतोष चौधरी के द्वारा तकनीकी शिक्षा बोर्ड भोपाल द्वारा मई-जून 1991 (RNC) के अंतर्गत अंकसूची नम्बर 00237 सिविल इंजीनियरिंग पॉलिटेक्निक धमतरी का डिप्लोमा में फेल होना पाया गया. मामले में अपराध पंजीबद्ध होने के बाद भी आरोपी पुलिस से छुपकर बैठा रहा.लेकिन बालोद पुलिस ने संतोष चौधरी को उनके घर से गिरफ्तार करके जेल दाखिल किया है।

राजेश कुमार चोपड़ा है शिकायतकर्ता :- आरोपी की शिकायत राजेश कुमार चोपड़ा ने 5 मई 2017 को तात्कालिक एसपी से की थी. बालोद पुलिस ने प्राप्त शिकायत की तो जांच में पाया कि आरोपी राजीव गांधी प्राघोगिक विश्वविद्यालय (भोपाल) से सम्बंध में डिप्लोमा बाबत टेक्नीशियन सत्यापित प्रति प्राप्त किया गया. जिसमें परीक्षाफल फेल था.  इसके बाद भी आरोपी संतोष चौधरी के द्वारा तकनीकी शिक्षा बोर्ड भोपाल द्वारा मई-जून 1991 (RNC) के अंतर्गत अंकसूची नम्बर 00237 सिविल इंजीनियरिंग पॉलिटेक्निक धमतरी का डिप्लोमा में फेल होना पाया गया. मामले में आरोपी पर धोखाधड़ी एवं कूटरचना का मामला किया गया दर्ज.

Exit mobile version