Site icon Chhattisgarh 24 News : Daily Hindi News, Chhattisgarh & India News

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल हुए ब्रिटिशकालीन रानीतराई मंडाई-मेला में शामिल

संतोष देवांगन “छत्तीसगढ़-24-न्यूज़”

दुर्ग– पाटन ब्लॉक के ग्राम पंचायत रानीतराई में आयोजित क्षेत्र के सबसे बड़ी मड़ई मेला मिलन समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय श्री भूपेश बघेल जी शामिल हुए एवं उन्होंने मड़ाई मेला में आये सभी ग्रामीणों नागरिकों को हृदय से मड़ई मेला और दीपावली की बधाई और शुभकामनाएं दी।

राजीव गांधी न्याय योजना की किश्त मिलने से किसानों में उत्साह  

आपको बतादे की पाटन ब्लाक के ग्राम पंचायत रानीतराई में आयोजित होने वाले मड़ई मेला जिले में लगने वाले सबसे पुरानी मड़ई मेलों में से एक तथा पाटन ब्लॉक के सबसे बड़े मेले में से एक है। अपने संबोधन में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि 1 नवंबर को राजीव गांधी न्याय योजना की किश्त धनतेरस के एक दिन पूर्व किसानों के खाते में आई है इस वजह से बाजार में भी किसानों द्वारा जमकर खरीदी हुई और हर्षोल्लास के साथ सपरिवार हंसी-ख़ुशी दीपावली,गोवर्धनपूजा का त्यौहार मनाया। मै मेरे क्षेत्र की के लोगों की अपार खुशी को देख कर बहुत हर्षित महसूस करता हूं।

इस अवसर पर रानीतराई के सरपंच श्री निर्मल जैन ने पंचायत का प्रतिवेदन पढ़ते  हुए गॉव में विकास के लिए मुख्यमंत्री जी से निम्न मांग की जो इस प्रकार से है। 

1- बाबा तालाब सौंदर्यकारण एवं पचरी कारण 80 लाख,

2- महात्मा गांधी प्रतिमा, अतिरिक्त कमरा बाउंड्रीवाल, पंचायतभवन व संधारण 10 लाख,

3- मड़ाई स्थल बसस्टैंड सीमेंटीकरण 70 लाख,

4- व्यावसायिक परिसर निर्माण हेतु 1 करोड़,

5- बाजार परिसर सीमेंटीकरण, नाली एवं शेड निर्माण 1.25 करोड़,

6- सर्व सुविधायुक्त समरसता भवन 20 लाख चक्रधारी पारा में सामुदायिक भवन 10 लाख।

7- सीमेंट करन वार्ड 6 में पुराना पंचायत भवन से पटवारी भवन आंगनवड़ी भवन तक 70 लाख।

8- बड़े तालाब से बाबा देवता होते छोटे तलाब तक सीमेट्रिकरण 20 लाख।

9- आजाद चौक से बाबा देवता तक सीमेट्रिकरण 10 लाख।

10- वीर नारायण चौक सौंदर्य कारण 5 लाख।

11- जैतखाम सौंदर्यीकरण 5 लाख।

12- बॉलीबॉल एवं कबड्डी ग्राउंड हेतु सीमेट्रिकरण 15 लाख। की मांग रखी गई हैं।

ब्रिटिशकॉल से चली आ रही है रानीतराई की मड़ई-मेला 

रानी तराई मड़ई में पधारे मुख्यमंत्री जी ने अपने संबोधन में कहा की पंचायत ने जो मांग पत्र सौंपी है उसे वे जरूर पूरा करेंगे और पाटन ब्लॉक के प्रत्येक पंचायत में विकास की गंगा बहाएंगे इसके लिए किसी भी प्रकार से फंड/पैसों की कमी नहीं होने  देंगे।

श्री बघेल ने कहा कि रानीतराई मंडाई 150 साल से भी पुरानी है और यह ब्रिटिशकॉल से चली आ रही है और यह मवेशी बाजार के नाम से प्रदेश में अपनी अलग पहचान हैं। कार्यक्रम का संचालन जनपद पंचायत पाटन के सभापति श्री रमन टिकरिहा जी ने की एवं रानीतराई सरपंच निर्मल जैन ने प्रतिवेदन पढ़ कर मांग पत्र सौंपा और कार्यक्रम का आभार राजेश ठाकुर ने किया। इस मौके पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री अशोक साहू ने भी जनसमूह को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री श्री बघेल जल्द मिलेंगे अब जनता से जनदर्शन पर 

रानीतराई पंचायत की ओर से मड़ई मेला कार्यक्रम में पधारे मुख्यातिथि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी का श्री फल शाल और प्रतिकचिन्ह देकर सम्मान किया गया साथ ही कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथियों को भी प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान किया गया कार्यक्रम के समापन पश्चात माननीय मुख्यमंत्री जी से पाटन के मीडिया ग्रुप “छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़” के संपादक संतोष देवांगन ने माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी से जनता की मांग को सामने रखते हुए कहा कि क्षेत्र की जनता जनदर्शन के माध्यम से आपके सम्मुख अपनी समस्याओं और पर्शनल बातों को अपने मुख्या के पास रखना चाहते है जिसके लिए क्षेत्र की जनता जनदर्शन कार्यक्रम प्रारंभ को पूण: चालू करने की अपील की है. इस पर माननीय मुख्यमंत्री जी ने मुस्कुराते हुए कहा कि हम जरूर जनदर्शन का कार्यक्रम जल्द शुरू करेंगे और हमारे क्षेत्र की जनता की समस्याओं को ध्यान पूर्वक सुनेंगे और उनकी समस्याओं का बहुत जल्द ही निराकरण भी किया जाएगा। कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से जनदर्शन कार्यक्रम को स्थगित किया गया था।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी के OSD श्री आशीष वर्मा, जिला कलेक्टर डॉ. श्री सर्वेश्वर नरेंद्र दास भुरे एवं एसपी बद्रीनारायण मीणा,  जिला मंडी बोर्ड के अध्यक्ष अश्वनी साहू, एवं PWD विभाग के SDO श्री शुक्ला जी मत्स्यबोर्ड के अध्यक्ष श्री देवकुमार निषाद , जनपद पंचायत सभापति श्री रमन टिकरिहा, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री अशोक साहू जी, जिला पंचायत सदस्य दुर्गा कमलेश नेताम, रानीतराई सरपंच निर्मल जैन, कौही सरपंच श्रीमती मनोरमा टिकरिहा, चुलगहन  सरपंच श्रीमती नीरा साहू , एल्डरमैन लोकेश नायक पाटन, उपसरपंच सुअंजना चक्रधारी,रूपेंद्र शुक्ला, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर,जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष जवाहर वर्मा,जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष उमाकांत चंद्राकर, केजुराम निषाद, चिंताराम यादव , विष्णु प्रसाद वर्मा, ठाकुर राम वर्मा,सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण व पुलिस विभाग के अधिकारी व् सिपाहिगण व पाटन के मीडियाकर्मी उपस्थित थे।

(खबर वही जो बात करें सही – सबकी आवाज “छत्तीसगढ़-24-न्यूज़” 9406414023 ) 

Exit mobile version