रक्तदान करना समाज सेवा का सबसे पुनीत माध्यम / जितेन्द्र वर्मा

मोदी के जन्मदिन पर रक्तदान के लिए जुटेंगे आमजन, युवा, महिला, भाजपा कार्यकर्त्ता

रक्तदान करना समाज सेवा का सबसे पुनीत माध्यम – जितेन्द्र वर्मा

दुर्ग। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्म दिवस 17 सितंबर से लेकर गांधी-शास्त्री जयंती 2 अक्टूबर तक पूरे 15 दिन की अवधि को भारतीय जनता पार्टी द्वारा सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाया जाना है।

जिला भाजपा अध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा ने बताया कि सेवा पखवाड़ा के प्रथम दिन नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर सामाजिक कार्यकर्त्ता राज आड़तिया के मार्गदर्शन में सामाजिक संस्था नवदृष्टि फाउंडेशन, छत्तीसगढ़ ब्लड डोनर फाउंडेशन, डोनेट थोड़ा सा, माहेश्वरी रक्तदान सेवा समिति के साथ साथ भारतीय जनता पार्टी, भारतीय जनता युवा मोर्चा और भाजपा महिला मोर्चा के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान शिविर कार्यक्रम सुनिश्चित किया गया है। दुर्ग जिला शासकीय पांडुरंग डोनगांवकर जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में प्रातः 10:00 से शाम 5:00 तक रक्तदान शिविर होगा। जिसमें भाजपा, भाजयुमो और महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं के साथ आमजन शामिल होकर रक्तदान करेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को यादगार और ऐतिहासिक बनाएंगे, इस कार्यक्रम में सेवा पखवाड़ा के जिला प्रभारी संतोष सोनी, सह प्रभारी बी के द्विवेदी, धर्मेंद्र यादव, भाजयुमो जिला अध्यक्ष जीत यादव, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष दिव्या कलिहारी को विशेष जिम्मेदारी दी गई है।

जिला भाजपा अध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा ने कहा कि रक्तदान समाज सेवा का सबसे पुनीत माध्यम है, रक्तदान के माध्यम से जरूरतमंद बीमार व्यक्ति को नया जीवन प्राप्त होता है। प्रत्येक युवा और स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करके समाज सेवा के पुनीत कार्य में अपनी व्यक्तिगत भागीदारी देनी चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर रक्तदान करके युवाओं और कार्यकर्ताओं को समाज सेवा के प्रति तत्परता का उत्तम उदाहरण प्रस्तुत करना चाहिए।

सामाजिक कार्यकर्ता राज आड़तिया ने आव्हान करते हुए कहा कि करोड़ों रुपए का धन दान करने से भी अधिक पुण्य रक्तदान करने से मिल सकता है। विशेष रूप से थैलेसीमिया पीड़ित रोगी और गर्भवती महिलाओं का जीवन रक्त नहीं मिलने से संकट में आता है। जीवन बचाने में हमारे द्वारा किया गया रक्तदान पुनीत कार्य है।
।रक्तदान – महादान।

KARAN SAHU
KARAN SAHU
करन साहू कार्यक्षेत्र - पाटन ( छ.ग. ) "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़"

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।