तहसील सतनामी समाज पाटन के बैठक में विधायक प्रतिनिधि ने नवीन विधानसभा का नामकरण मिनी माता के नाम पर करने की जताई सहमति”

“तहसील सतनामी समाज पाटन के बैठक में विधायक प्रतिनिधि ने नवीन विधानसभा का नामकरण मिनी माता के नाम पर करने की जताई सहमति”

तहसील स्तरीय संविधान दिवस एवं सम्मान समारोह 26नवम्बर को धमना में-

‘तहसील सतनामी समाज पाटन छेरछेरा पुन्नी में करेंगे आदर्श विवाह का आयोजन’-

तहसील सतनामी समाज पाटन का नवम्बर माह का मासिक बैठक सतनाम भवन पाटन में 19नवम्बर शुक्रवार को सोहन बघेल के अध्यक्षता में आहूत किया गया। बैठक में चर्चा के विषय पर जानकारी देते हुए सचिव कौशल रात्रे ने बताया कि वर्तमान में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के महापुरुषों को सम्मान देते हुए कई योजनाओं का नामकरण उनके नाम पर किया जा रहा है, जो कि छत्तीसगढ़ राज्य के लिए गौरव की बात है।

जिस पर चर्चा दौरान उपस्थित मुख्यमंत्री एवं स्थानीय विधायक भूपेश बघेल के विधायक प्रतिनिधि राजाराम गहिरवार ने सतनामी समाज की भावनाओ का सम्मान करते हुए नवीन विधानसभा भवन का नामकरण मिनी माता के नाम पर किए जाने हेतु समर्थन देते हुए सहमति जताई एवं सरकार से उपरोक्त मांग को पूरा करने की बात कही।अब आगे यह देखना होगा कि क्या विधायक प्रतिनिधि समाज की भावनाओं को मुख्यमंत्री तक पहुंचाते हैं कि नहीं!

बैठक में पूर्व वर्ष की भांति इस वर्ष भी 26नवम्बर को संविधान दिवस एवं सम्मान समारोह धमना में आयोजित करने का निर्णय लिया गया। जिसमें समाज को गौरवान्वित करने वाले पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित डॉ.आर.एस.बारले, गुरू घासीदास सम्मान से सम्मानित संत पुरानिक लाल चेलक,देवादास बंजारे स्मृति सम्मान से सम्मानित संत अमोलदास टंडन एवं अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण में मनोनीत सदस्य दिनेश टंडन को सम्मानित किया जाएगा।

इस दौरान आगामी छेरछेरा पुन्नी के अवसर पर तहसील स्तरीय गुरू घासीदास जयंती समारोह पाटन में 11 जोड़ी आदर्श विवाह का आयोजन प्रत्येक समाजिक गांवों से दो हजार रूपए के सहयोग एवं अन्य योजनाओं के माध्यम से आदर्श विवाह को प्रोत्साहन देने की कड़ी में एक शुरुआत समाज ने तय किया है।

बैठक में पाटन क्षेत्र में शिक्षा एवं समाज विकास हेतु तहसील सतनामी समाज पाटन के मार्गदर्शन में कार्यरत सुपर 50 प्लस ग्रुप के सौजन्य से सतनाम भवन पाटन में पुस्तकालय के अवसर उपलब्ध कराने पर भी प्रस्ताव पारित किया गया। जिसके तहत कैरियर गाइडेंस एवं तकनीकी शिक्षा से संबंधित पुस्तकें जरूरतमंदो को उपलब्ध कराने के प्रयास किए जाएंगे।

बैठक में तहसील सतनामी समाज पाटन के अध्यक्ष सोहन बघेल, सचिव कौशल रात्रे, कोषाध्यक्ष शिवनंदन बंजारे, उपाध्यक्ष भक्तू गायकवाड, संरक्षक शीतकरण महिलवार,सह सचिव कामेश बंजारे, संयोजक बालाराम कोसरे, विधायक प्रतिनिधि राजाराम गहिरवार,शिक्षादूत राजेन्द्र मारकण्डे, सेक्टर अध्यक्ष अनिल टंडन, कृष्णा मंगलेश,मूशन धृतलहरे सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित रहे।

KARAN SAHU
KARAN SAHU
करन साहू कार्यक्षेत्र - पाटन ( छ.ग. ) "छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़"

Advertisement

ताज़ा खबरे

Video News

error: \"छत्तीसगढ़ 24 न्यूज़\" के कंटेंट को कॉपी करना अपराध है।