Site icon Chhattisgarh 24 News : Daily Hindi News, Chhattisgarh & India News

जिला मुख्यालय के नजदीक मालगांव कुरुषकेरा में अवैध रेत उत्खनन

गरियाबंद के सीमा में चेक पोस्ट पर हो रही चौकसी,फिर भी बेधड़क जारी है अवैध रेत परिवहन

गरियाबंद । जिले में अवैध रेत उत्खनन का खेल लंबे समय से चल रहा है। इन दिनों पूरे जिले में विधान सभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगी हुई है। बावजूद इसके पैरी नदी सहित आसपास के क्षेत्रों में न केवल अवैध उत्खनन हो रहा है। बल्कि रेत का अवैध परिवहन भी किया जा रहा है, जिसे रोकने का दावा लगातार जिला प्रशासन व खनिज विभाग द्वारा किया जाता रहा है, बावजूद इसके रेत के खेल में जुटे लोगों को रोक पाना जिला प्रशासन के बस में दिखाई नहीं दे रहा है।

गरियाबंद जिले के सीमा क्षेत्र में चौकसी करने चेक पोस्ट बनाये गये हैं। फिर भी रेत परिवहन बेधड़क हो रहा है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि रेत माफिया और प्रशासन के बीच किस तरह की सेटिंग है।

आचार संहिता का रेत माफिया उठा रहे फायदा

जिले में माफियाओं के हौसले इस कदर बुलंद है कि विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता लगने के बाद भी जिले के रेतमाफिया अवैध रेत उत्खनन का कार्य तीव्रगति से कर रहे हैं।

पैरी नदी को कर रहे हैं खोखला

जिले के खनिज विभाग, राजस्व विभाग व वन विभाग गहरी नींद में है। जिला मुख्यालय के नजदीक मालगांव और राजिम क्षेत्र के ग्राम कुरुषकेरा गांव में पैरी नदी से अवैध रूप से रेत निकाल कर नदी को खोखला किया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि अवैध उत्खनन में विभागीय अधिकारी, कर्मचारियों की मिलीभगत है। खनिज विभाग, राजस्व विभाग व पुलिस विभाग कार्रवाई करने से परहेज कर रहा है।

Exit mobile version